शिक्षकों ने किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन

शिवहर : बुधवार को टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ जिला इकाई शिवहर के तत्वाधान में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 7वें वेतन के आयोग से संबंधित वित्त सचिव के बयान के विरोध में मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और वित्त सचिव का पुतला दहन शहर के जीरोमाइल चौक पर अपराहन 3:00 बजे किया गया.
इस कार्यक्रम के नेतृत्व जिला अध्यक्ष चितरंजन कुमार ने किया. उन्होंने बताया कि सरकार शिक्षकों के ‘समान काम, समान वेतन’ के लक्ष्य से भटकाना चाह रहे हैं लेकिन हम शिक्षक उनके झांसे में नहीं आने वाले हैं. हम लोग हर स्तर पर संघर्ष के लिए तैयार हैं और अपना हक लेकर रहेंगे.
a
इस अवसर पर उपस्थित प्रदेश सचिव का जिला प्रभारी शिवहर सीतामढ़ी अमित कुमार ने बताया कि सरकार का यह कदम सुनियोजित राजनीति का हिस्सा है, अगर सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की तो हमारा संघ आगामी बजट संघ में प्रखंड से लेकर पटना की धरती तक महा अंदोलन करेगा. आवश्यकता पड़ने पर संगठन हड़ताल का भी आवान कर सकती है. जिला महासचिव रविंद्रनाथ सुमन ने कहा है कि प्रदेश कमेटी के आह्वान के अनुरुप शिवहर जिला के टीईटी एसटीईटी शिक्षक प्रस्तावित मानव श्रंखला के बहिष्कार कर सकती है.
जिला मीडिया प्रभारी बबलू कुमार ने बताया कि 15 जनवरी से प्रखंड स्तर पर सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान शिक्षक ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए. मौके पर शिवहर सीतामढ़ी मुख्य सचेतक सत्य साफी सौरभ, राजेश कुमार सिंह, चंदन कुमार, दिलीप कुमार, विजय कुमार, गुड्डू कुमारी, साजदा खातून, संतोष कुमार, यश राज, जुगनू मिश्र रामकुमार, मेराज आलम, तवरेज आलम, बीना पांडे, अनुपमा कुमारी, निशा कुमारी, प्रतिभा कुमारी, संतोष कुमार, संजय सा रोशन, अंबेडकर राजीव कुमार, अजय कुमार, संदीप कुमार, के अनमोल उपहार, सतीश कुमार, निकहत, प्रवीन, फिरोज आलम, सुशील कुमार, राजेश कुमार, निराला, विकास कुमार समेत सैकड़ो शिक्षक उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *